उत्तर प्रदेश: योगी के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे चंद्र शेखर आजाद

आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए पिछले कई दिनों से आजाद समाज पार्टी के चंद्र शेखर आजाद चर्चा में बने हुए है. उन्होंने पिछले दिनों ही बिना किसी गठबंधन के उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. अब उनकी पार्टी ने उन्हें गोरखपुर सदर की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

आजाद समाज पार्टी की तरफ से जारी किए गए चिट्ठी में कहा गया है कि “बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी व मान्यवर कांशीराम साहब की विचारधारा “बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय” को आगे बढ़ाते हुए आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) से प्रत्याशी घोषित किया जाता है. श्रद्धेय एड. चंद्र शेखर आजाद – गोरखपुर सदर (322)”

इस घोषणा के बाद चंद्र शेखर भी ट्विटर पर पूरे उत्साह में दिखे. उन्होंने आजाद समाज पार्टी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि “बहुत – बहुत आभार साधुवाद. पिछले पाँच भी लड़ा हूँ. अब भी लड़ूँगा.”

ज्ञात रहे कि चंद्र शेखर आजाद ने एक साल पहले ही आजाद समाज पार्टी का गठन किया था. यूपी के विभिन्न सीटों पर हुए उपचुनाव में चंद्र शेखर ने अपनी पार्टी से बुलंदशहर सीट से उम्मीदवार भी उतारा था.

समाजवादी पार्टी से नहीं बनी बात

भीम आर्मी चीफ के बारे में खबरें चल रहीं थी कि वो समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ चंद्र शेखर की मुलाकात भी हुई लेकिन सीटों पर सहमति नहीं बन पाई. इस कारण से चंद्र शेखर को अकेले ही चुनाव लड़ने का निर्णय लेना पड़ा.

पिछले दिनों में चंद्र शेखर ने ट्वीटर पर लिखा था कि “बहुजन महापुरूषों के पदचिन्हों पर चलते हुए उ० प्र० विधान सभा चुनाव में आज़ाद समाज पार्टी सामाजिक न्याय के तहत “जिसकी जितनी संख्या भारी,उसकी उतनी हिस्सेदारी” को ध्यान मे रखकर (30% दलित)(23% मुसलमान,अल्पसंख्यक)(45% ओबीसी,अतिपिछड़ा+मुस्लिम ओबीसी )(2% ST) को टिकटों मे हिस्सेदारी देगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *