#stopvivekbindra kya hai| Big Scam Exposed|Sandeep Maheshwari v\s Vivek bindra controversy

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sandeep Maheshwari V\S Vivek bindra controversy : संदीप माहेश्वरी व विवेक बिंद्रा की कंट्रोवर्सी की बात करे तो इसकी शुरुआत होती है , 11 दिसंबर 2023 से Sandeep Maheshwari सर द्वारा यूट्यूब पर एक वीडियोस अपलोड की जाती है , जिसका टाइटल होता है Big  Scam Exposed| by Sandeep Maheshwari #stopscamsmbusiness इस वीडियोस को उपलोड होने के बाद चारो तरह खलबली मच जाती है , इस वीडियोस में संदीप माहेश्वरी सर का उद्देश्य होता हैं की सभी लोगो को जागरूक करना , आजकल बहुत सारे फ्रॉड युथ के साथ हो रहा हैं , यह फ्रॉड कोर्स या डायरेक्ट सेलिंग के नाम पर हो रहा है। संदीप माहेश्वरी सर का इंटेंस रहता है की ऐसे लोगो से बचकर रहना यह लोग ब्रैनवॉश करते है , फेक लक्जरियस लाइफ दिखाते हैं, जबकि हकीकत मैं कुछ और होता है , sandeep maheshwari सर ने इस वीडियोस में किसी एक व्यक्ति को टारगेट नहीं किया हैं , बल्कि उनका मकसद था की इस Fraud  Scam  को रोका जाये।


Vivek Bindra Reply sandeep maheshwari

Vivek Bindra Reply sandeep maheshwari :  विवेक बिंद्रा सर द्वारा संदीप माहेश्वरी को रिप्लाय में संदीप माहेश्वरी सर के ऑफिस व स्टूडियो में कुछ व्यक्ति को भेजते है , उन व्यक्ति द्वारा बोला जाता हैं कि Big  Scam Exposed| by Sandeep Maheshwari #stopscsmbusiness इस वीडियोस को डिलीट कि जाये और भी कुछ बोला जाता हैं ।


sandeep maheshwari Reply Vivek Bindra 

sandeep maheshwari Reply Vivek Bindra   :  संदीप माहेश्वरी सर द्वारा वो वीडियोस डिलीट करने से इंकार किया जाता हैं , और उनको वीडियोस में बोला जाता है कि , मेने किसी एक व्यक्ति को टारगेट करके वीडियोस नहीं बनाई है, उनका मकसद होता है कि इस होने वाले sacam  से अवेयर करना और जो लोग इस दल दल में फस जाते हैं , वो कैसे बहार निकल सकते हैं उनको गाइड करना।


Big  Scam Exposed:  बिग स्केम एक्सपोज्ड  क्या है – आजकल बहुत लोग ऐसे होते है जो बिज़नेस के नाम पर Scam कर रहे है , इस Scam मैं बहुत सारे लोग कोर्स बेच रहे है , जिसकी वैल्यू  बहुत कम  पर उनको उनकी वैल्यू से ज्यादा प्राइस पर बेचा जा रहा है , वह प्राइस सेकड़ो से लेकर लाखो तक जाती है , इसमें  स्कैमर द्वारा लोगो का पूरी तरिके से ब्रेनवाश किया जाता हैं, और उनको बड़ी से बड़ी प्राइस पर कोर्स बेचने कि कोशिस कि जाती है , यह लोग  18 से 26 तक के उम्र वाले बच्चे या स्टूडेंट को टारगेट करते है , व आजकल हजारो कि संख्या में घूम रहे बेरोजगारों को टारगेट करते हैं , उनको बड़े बड़े सपने दिखाते है व लक्जरी लाइफ दिखाते है , और बोला जाता है कि आप आने वालो कुछ सालो में बहुत अमीर बन जायेंगे व एक करोड़पति में आपका नाम शुमार होगा। आज स्केम कोर्स के आलावा भी बहुत सारी चीजों पर हो रहा है , जैसे कोई डिजिटल मार्किट के नाम पर कोई स्केम करते है तो , कुछ डारेक्ट सेलिंग के नाम पर ।

सभी इंडस्ट्रीज गलत भी नहीं होते है , ना सभी कोर्स गलत होते है, और ना  ही सभी डाइरेक्ट सेलिंग वाली कम्पनिया , पर कुछ लोग इन सभी चीजों के नाम पर फ्रॉड कर रहे हैं , आज कल इन सभी फ़्रोडो से सभी यूथो को बचने की  सख्त जरूत हैं ।


#stopvivekbindra :- आज कल सभी जगह #stopvivekbindra का हैजटैग  ट्रेंड कर रहा है , जिसमे बहुत सारे लोगो द्वारा vivek  bindra  के Bada Business पर भी वीडियोस बनाया जा रहा है , जिसमे बताया जा रहा है की , bada Business  के नाम पर भी बहुत सारे लोगो के साथ फ्रॉड हुआ हैं , संदीप माहेश्वरी द्वारा जिन लोगो के साथ फ्रॉड हुआ उनके पैसे वापस  देने के लिए ट्रेंड चला जा रहा है।


Government Rules:–  भारत सरकार द्वारा इन बिज़नेस पर कुछ नियम लागु किये गए है जो इस प्रकार है 

Consumer Protection Direct Selling Rules, 2021:   https://consumeraffairs.nic.in/sites/…   

RBI (Reserve Bank of India) Notification: https://www.rbi.org.in/commonman/Uplo…

Addresses and Area of Operation of RBI: https://rbi.org.in/Scripts/AboutUsDis…

Addresses and Officers of Department of Consumer Affairs: https://consumeraffairs.nic.in/about-…


निष्कर्ष

साथियों इस लेख में हमने Big  Scam Exposed से रिलेटेड चीजों को जानने की कोसिस करी व लोगो को इससे अवेयर करने की कोसिस की यह आर्टिकल पूरी तरह इंटरनेट रिसर्च बेस आर्टिकल है किसी को ठेस पहुचाना इस आर्टिकल का उद्देश्य नहीं है ।


यह भी पढ़े

0 से लेकर 55,000 हजार करोड़ तक का सफर

अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय

anjli tendulkar biography

महुआ मोइत्रा का बैंकर से राजनीती तक का सफर

biography of byju raveendran

Constitutions Day of India 2023: हमारी पहचान – हमारा संविधान

कमलनाथ की हार- जीत पर किसने लगाया 10 लाख की शर्त का दांव

Hardik Pandya : गुजरात टाइटंस के इन 3 खिलाडी में से एक खिलाड़ी बन सकते है अगले कप्तान

Jamnagar Refinery से कैसे अरबो खरबो कमाते है Mukesh Ambani   


 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

4 thoughts on “#stopvivekbindra kya hai| Big Scam Exposed|Sandeep Maheshwari v\s Vivek bindra controversy”

Leave a Comment